weekend lock down in jodhpur attributable to coronaजोधपुर में कोरोना से दो दिनों 1200 संक्रमित, प्रशासन ने लगाया वीकेंड लॉकडाउन


राजस्थान (Rajasthan) में बढ़ते कोरोना के चलते जोधपुर में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लागू कर दिया गया है. जोधपुर (Jodhpur) में पिछले दो दिनों में बढ़े संक्रमण के मामलों और मौतों के चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर के कुछ हिस्सों में मार्च निकाला. नागरिकों को संक्रमण और मौजूदा हालात के बारे में जागरुक करने के लिए पुलिस ने यह मार्च निकाला और लोगों से लॉकडाउन के दौरान उनके घरों के भीतर रहने की अपील की.

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस वैक्सीन Tracker: टीका आने तक संक्रमण से हो सकती हैं 20 लाख मौतें

जोधपुर के जिलाधिकारी इंद्रजीत सिंह ने कहा कि शहर में तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. हम उम्मीद करते हैं कि लोग इसका पालन करेंगे. अगर लोग अभी भी स्थिति की गंभीरता को नहीं समझते हैं तो बहुत देर हो जाएगी.

पिछले दो दिनों में जोधपुर में कोरोना के करीब 1,200 नए मामले सामने आए हैं. इस महीने कोरोना से शहर में 150 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इन आंकड़ों के चलते चिकित्सा व्यवस्था दबाव में है.

आवश्यक सेवाओं को रहेगी छूट

बता दें कि जोधपुर में सोमवार सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा. ऐसे में सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है. अलग-अलग परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को आने-जाने की छूट दी गई है. शहर में लगने वाला यह दूसरा वीकेंड लॉकडाउन है, इससे पहले अगस्त की शुरुआत में इस तरह का लॉकडाउन लगाया गया था.

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन लगातार अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने के लिए काम कर रहा है. देश में अब तक 59 लाख four हजार 392 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 48 लाख 49 हजार 114 लोग इससे ठीक भी हुए हैं जबकि 93 हजार 424 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *