Struggle Towards Corona: WHO ने भी माना पीएम मोदी का लोहा, कोरोना संक्रमण से लड़ने के उनके आश्वासन की कि सराहना


नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की है। दरअसल गेब्रिएसस ने पीएम मोदी के उस आश्वासन की तारीफ की कि भारत कोविड-19 से लड़ रहे देशों की मदद के लिए अपनी टीका उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगा। गेब्रिएसस ने कहा कि इस महामारी को केवल संसाधनों के लेन-देन के जरिए ही हराया जा सकता है। बता दें  कि पीएम मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में अपने संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘टीका उत्पादन के मामले में भारत के सबसे बड़ा देश होने के नाते, मैं आज विश्व समुदाय को एक और आश्वासन देता हूं। भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति की क्षमता का इस्तेमाल इस संकट से लड़ाई में पूरी मानवता की मदद के लिए किया जाएगा।’

PM Narendra Modi

डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस ने ट्वीट किया, एकजुटता की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपका शुक्रिया। मिल-जुलकर अपनी ताकतों और संसाधनों के आदान-प्रदान के जरिए ही कोविड-19 महामारी हराया जा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा, ”कोरोना महामारी के इस मुश्किल समय में भी भारत के दवा उद्योग ने 150 से अधिक देशों को जरूरी दवाइयां भेजीं हैं।”

The publish Struggle Towards Corona: WHO ने भी माना पीएम मोदी का लोहा, कोरोना संक्रमण से लड़ने के उनके आश्वासन की कि सराहना appeared first on Information Room Publish.





Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *