शरजील इमाम के समर्थन के लिए खड़ी हुई स्वरा भास्कर, जेएनयू में कार्यक्रम मे लहराए गए शरजील की रिहाई के पोस्टर

असम को काटकर भारत से अलग कर देने वाले भारत के टुकड़े करने की सोच रखने वाला शरजील ईमाम भले ही जेल में अपनी रातें गुजार रहा हो। लेकिन शरजील ईमाम के समर्थन में कभी मुंबई के आजाद मैदान में नारे लगते हैं तो कभी जेएनयू में भी उसको रिहा करने की माँग की जाती है पोस्टर दिखा कर। आपको बता दें कि शरजील इमाम ने जेएनयू से पढ़ाई की है और वह कई बार कन्हैया कुमार का भी विरोध करते हुए भी नजर आ चुके है लेकिन इन सब के बीच उन्होंने देश के टुकड़े करने की बात कही और इस कारण उस पर कार्यवाही भी हुई और वह अभी सलाखों के पीछे है.

वही जेएनयू में वेलेंटाइन डे पर शरजील इमाम के समर्थन में जमकर नारेबाजी की और पोस्टर दिखाए। ये छात्र शरजील इमाम की तुरन्त रिहाई की मांग करने लगे।

पोस्टर के जरिए छात्र ये बताने की कोशिश में लगे हुए थे कि चक्का जाम करना कोई देशद्रोह नही है, वही कुछ पोस्टर के जरिए ये बता रहे थे कि “शरजील तेरे संघर्ष से, इंकलाब आएगा.

जेएनयू में वेलेंटाइन डे का प्रोग्राम अभिनेत्री स्वरा भास्कर और उनके कुछ साथियों ने मिलकर किया था। प्रोग्राम में कई मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन्स ने परफॉर्म किया ।इनके अलावा संगीतकार पूजन साहिल, पत्रकार फे डिसूजा और अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

प्रोग्राम की ऑर्गनाइजर स्वरा भास्कर का कहना है कि शरजील इमाम ने चक्का जाम करने की बात कही थी, जो कि विरोध करने का एक तरीका है। वही एक तबका मानता है कि चक्का जाम कराने के लिए राष्ट्रद्रोह का मुकदमा कुछ ज्यादा है। इसपर वाद-विवाद है। हालांकि वो किसी के पक्ष में नहीं हैं। इसलिए अगर जिनको लगता है कि शरजील पर राष्ट्रद्रोह नहीं लगना चाहिए, वो पोस्टर लेकर आ सकते हैं।

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *