Rajasthan News In Hindi : Vajirpur News – rajasthan news harvesting of crops heavily on corona virus | कोरोना वायरस पर फसलों की कटाई भारी



उपखंड सहित आस-पास के क्षेत्र में गत दिनों हुई बारिश से मायूस किसान पिछले कुछ दिनों मौसम साफ होने के साथ ही इन दिनों फसल कटाई में जुटे है।

गांवों में किसान इन दिनों खेतों में बोई गई गेहूं जौ, चना, सरसों आदि की फसल कटाई में जुटे है। खेतों में फसल कटाई कोरोना वायरस पर भारी पड़ती नजर आ रही है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के खोफ में डरी होने से घरो मे कैद है ।वही क्षेत्र के किसान अपने खेतो मे युद्ध स्तर पर फसल समेटनेमे लगा हुआ है। गत एक पखवाड़े से किसान अपने खेतों मे ड़ेरा जमा हुए है। खेतों मे सरसों केे साथ गेंहू, चना की फसल पक कर तैयार हो चुकी है। मौसम के मिजाज देखते हुए खेतो मे लावणी तेज हो गई। किसान जल्द से जल्द फसल काटकर उसे सुरक्षित करने के प्रसास में है। महिलाएं भी सुबह से खेतों पर काम के लिए निकलती है, जो देर शाम तक लौटती है। अब गेंहू की कटाई भी शुरू हो चुकी है। किसानों की ओर से दिनभर खेतों में लावणी के कारण एवं कोरोना वायरस के चलते गांव कस्बों के बाजारों में ग्राहकों की कमी के कारण सूना पन तो था ही।

अब महामारी फैलने की आशंका के साथ सरकार द्वारा लॉक डाउन के कारण दुकानदारों को दुकान बंद करनी पड़ी है। किसानों ने बताया कि गत दिनों मौसम खराब होने व फिर से मौसम के खराब होने की आशंका के कारण किसान खेतों में पककर
तैयार फसलों को जल्द समेटने की तैयारी में है।

घूमते हुए 14 मोटर साइकिल जब्त

गंगापुर सिटी|कोतवाली थाना पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के तहत अवैध रुप से मोटर साइकिल से घूमते हुए 14 जनों की बाइक जब्त की है।

थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि चेतावनी देने के बावजूद ये सब जने घर से बाहर बिना काम से मोटरसाइकिल से सड़क पर घूम रहे थे, जिस पर इन सभी की मोटर साइकिल जब्त की गई है। अब यह मोटरसाइकिल 31 मार्च के बाद ही छूट सकेंगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *