Rajasthan- Jaipur- Roadways buses will run on these 55 routes from Tomorrow- tickets should be booked online- राजस्थान, जयपुर, कल से इन 55 रूट्स पर चलेंगी रोडवेज बसें, ऑनलाइन बुक करानी होगी टिकट | jaipur – Information in Hindi


जयपुर. लॉकडाउन- 4.0 (Lockdown) में आमजन को एक और बड़ी राहत मिलने जा रही है. शनिवार से राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) प्रदेश में 55 रूट्स पर बसों का संचालन शुरू करने जा रही है. ये सभी रूट्स ग्रीन और ऑरेंज जोन से होकर निकलेंगे. बस में यात्रा करते समय यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इसके अलावा एक बस में 30 से ज्यादा सीट्स की बुकिंग नहीं हो सकेगी.

बस में नहीं मिलेगा टिकट, ऑनलाइन करानी होगी बुकिंग
शनिवार से संचालित होने वाली बसों में अगर आप यात्रा करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए ऑन लाइन बुकिंग करानी होगी. बस में परिचालक आपको टिकट नहीं देगा. राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in के साथ रोडवेज के मोबाइल एप और ई-मित्र केंद्रों से बस की टिकट बुक कराई जा सकती है. इसके साथ ही रोडवेज ने साफ किया है कि अगर किसी निर्णय के तहत अगर बुकिंग कैंसिल होती है तो यात्री को रिफंड कर दिया जाएगा.

इन मार्गों पर होगा बसों का संचालनरोडवेज ने ग्रीन और ऑरेंज जोन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में 55 रूट्स निर्धारित किये हैं, जिन पर बसों का संचालन किया जाएगा. इनमें प्रमुख रूट्स ये हैं.

– जयपुर से धौलपुर वाया दौसा, भरतपुर
– जयपुर से झालावाड़ वाया टोंक, बूंदी, कोटा बाइपास बारां
– जयपुर से सवाईमाधोपुर वाया दौसा, लालसोट
– जयपुर से बांसवाड़ा वाया किशनगढ़, चित्तौड़गढ़
– जयपुर से करौली वाया दौसा हिंडौन
– जयपुर से अलवर वाया शाहपुरा

– जयपुर से श्रीगंगानगर वाया सीकर, झुंझुनूं, हनुमानगढ़
(सभी बसें अगले दिन इसी रूट से वापस लौटेंगी।)

इन जिलों में नहीं होगा संचालन
प्रदेश के जो 12 जिले पूरी तरह से रेड जोन में आते हैं, वहां बसों का संचालन नहीं होगा. इन जिलों में सीकर, राजसमंद, जोधपुर, अजमेर, सिरोही और बाड़मेर समेत अन्य जिले शामिल हैं. अगर किसी जिले में जाने के लिए इन जिलों को पार करना भी पड़ता है तो बसें इन जिलों में अंदर नहीं जाकर बाइपास से ही निकल जाएगी.

Rajasthan: लॉकडाउन में जब सब धंधे बंद हो गए तो काम आई मनरेगा

योगी सरकार को बसों का बिल थमाने पर बवाल, गहलोत के मंत्री ने दिया यह जवाब





Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *