Mumbai Assault: भारत के दवाब के आगे झुका पाकिस्तान, मुबंई हमले पर किया कबूलनामा


नई दिल्ली। भारत (India) की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान (Pakistan) ने आखिरकार कबूलनामा कर ही लिया है कि मुंबई आतंकी हमले में उसकी जमीन का इस्तेमाल हुआ था और वहां से ही आए आतंकियों ने तबाही मचाई थी। पाकिस्तान की ओर से एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें एक दर्जन से अधिक ऐसे आतंकियों के नाम हैं जिनका सीधा संबंध मुंबई में हुए आतंकी हमले से था।

पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एफआई) ने इस बात को स्वीकार लिया है कि मुंबई स्थित ताज होटल (Taj Lodge) पर हुए हमलों को लश्कर-ए-तैयबा के 11 आतंकियों ने अंजाम दिया है। इस सूची में लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकियों का नाम दिया गया है, जिसमें इफ्तिकार अली, मोहम्मद अमजद खान, मोहम्मद उस्मान, अब्दुल रहमान समेत अन्य आतंकियों के नाम हैं। इसी के साथ पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है कि मुंबई आतंकी हमले की प्लानिंग और फंडिंग पाकिस्तान से ही हुई थी।

Imran Khan

आपको बता दें कि पिछले कई साल से भारत लगातार पाकिस्तान पर मुंबई आंतकी हमले को लेकर दवाब बना रहा था। इसी का नतीजा है कि भारत के आगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आखिरकार घुटने टेकने पड़े। अब पाकिस्तान ने मुंबई हमले में शामिल पाकिस्तान के आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि 26 नवंबर 2008 की रात आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल सहित 6 जगहों पर हमला कर दिया था। हमले में करीब 160 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

The submit Mumbai Assault: भारत के दवाब के आगे झुका पाकिस्तान, मुबंई हमले पर किया कबूलनामा appeared first on Information Room Publish.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *