KL Rahul holds Orange Cap with Kagiso Rabada carrying Purple Cap


नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के पास ऑरेंज कैप बरकरार है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के पास पर्पल कैप पहुंच गई है। राहुल ने चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस से ऑरेंज कैप ली थी जबकि रबाडा ने किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप ली है। शमी से पहले रबाडा के पास ही पर्पल कैप थी। राहुल के पास पहले से ही औरेंज कैप मौजूद है जबकि रबाडा को मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के बाद पर्पल कैप हासिल हुई है।

KL Rahul

ऑरेंज कैप लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दी जाती है जबकि पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को। राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की सूची में पहले स्थान पर हैं। उनके तीन मैचों में 222 रन हो गए हैं। उनके पीछे उनकी ही टीम के मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ शतक जमाया। मयंक राहुल से सिर्फ एक रन पीछे हैं। तीसरे नंबर पर डु प्लेसिस हैं जिनके नाम तीन मैचों में 173 रन हैं।

गेंदबाजों में रबाडा तीन मैचों में सात विकेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरे स्थान पर शमी हैं जिनके नाम तीन मैचों में सात विकेट हैं, लेकिन उनका औसत कम है। चेन्नई के सैम कुरैन तीन मैचों में पांच विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

Rabada

टीम अंकतालिका में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स हैदराबाद के खिलाफ हारने के बाद दूसरे नंबर पर खिसक गई है। राजस्थान रॉयल्स दूसरे और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तीसरे नंबर पर है।



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *