Gurjar chief Kirori Singh Bainsla Coronate, met CM Gehlot a day in the past


किरोड़ी सिंह बैंसला (Kirori Singh Bainsla) के कोरोना पॉजिटिव (Corona Optimistic) पाए जाने के बाद राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

राजस्थान: गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला कोरोना संक्रमित, एक दिन पहले सीएम गहलोत से की थी मुलाकात

दिग्गज गुर्जर नेता और गुर्जर आरक्षण संषर्घ समिति (Gujjar Aarakshan Sangharsh Samiti) के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला (Kirori Singh Bainsla) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की तबीयत पिछले कई दिनों से खराब चल रही थी. फेफड़ों में इंफेक्शन होने की जानकारी मिलने के बाद उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोरोना पॉजिटिव (Corona Optimistic) पाए जाने से एक दिन पहले यानी बुधवार रात को कर्नल किरोड़ी सिंह ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मुलाकात की थी. 11 दिनों से जारी गुर्जर आरक्षण आंदोलन (Gurjar Reservation Motion) के संबंध में समझौते को लेकर यह मुलाकात हुई थी.  इसके अलावा बैंसला ने पांच घंटे तक चली राजस्थान सरकार की मंत्रिस्तरीय उप-समिति के साथ हुई बैठक में भी भाग लिया था. इसी बैठक के बाद गुर्जर आंदोलन को समाप्त करने का निर्णय लिया गया था.

ये भी पढ़ें: म्यांमार चुनाव में जीत पर आंग सांग सू की को PM मोदी ने दी बधाई, कहा- ‘साथ में मजबूती से करेंगे काम’

सीएम गहलोत ने की जल्द ठीक होने की कामना

किरोड़ी सिंह के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे जानकारी मिली है कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं’.

जयपुर में गुर्जर आरक्षण संषर्घ समिति और राजस्थान सरकार की मंत्रिस्तरीय उप-समिति के प्रतिनिधियों के बीच पांच घंटे से अधिक चली बैठक के बाद दोनों पक्षों के बीच आम सहमति बनते ही गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर गतिरोध समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें: ट्विटर ने गृहमंत्री अमित शाह के अकाउंट से हटाई डीपी, यूजर्स के विरोध के बाद वापस लगाई

मालूम हो कि गुर्जर समाज के लोग बैकलॉग की भर्तियों और आरक्षण की मांग को लेकर करीब 11 दिनों तक ट्रैक पर बैठे थे. आंदोलनकारी गुर्जरों की वजह से राजस्थान के भरतपुर में 11 दिनों तक रेल और सड़क मार्ग अवरुद्ध रहे, जिससे हजारों यात्रियों को गंभीर परेशानियों का सामना करना पड़ा.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *