COVID-19: 1 लाख मरीजों के आंकड़े के पास पहुंचा राजस्थान, प्रतिदिन आ रहे हैं डेढ़ हजार से ज्यादा पॉजिटिव | jaipur – Information in Hindi


राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Constructive sufferers) की संख्या 96,452 तक जा पहुंची है. वहीं मौतों की तादाद भी 1185 हो गई है. संक्रमण (An infection) की रफ्तार को देखते हुये इस सप्ताह प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक लाख को पार कर जायेगी.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक लाख को पार करने वाला है. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Constructive sufferers) की संख्या 96452 तक जा पहुंची है. वहीं मौतों (Demise) की संख्या भी बेहताशा बढ़ते हुए 1185 तक पहुंच गई है. जिस तेज गति से राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं उसके अनुसार इस सप्ताह इनकी तादाद एक लाख की संख्या को पार कर जायेगी. कोरोना के बेकाबू होते हालात को काबू में करने के लिये सरकार ने अपनी रणनीति में अब बदलाव किया है.

PHOTOS: राजस्थान के इस गांव के युवकों से कोई नहीं ब्याहना चाहता अपनी लाडो, यहां करीब 100 युवा खड़े हैं मौत के मुहाने पर

सुबह रिकॉर्ड 716 और नए पॉजिटिव सामने आये
मेडिकल विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को सुबह आई रिपोर्ट में फिर रिकॉर्ड 716 और नए पॉजिटिव सामने आये हैं. इनके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 96,452 पहुंच गई है. गुरुवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में राजस्थान में 7 और लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है. इनमें 2 पीड़ितों की मौत जयपुर में हुई है. वहीं बीकानेर और अजमेर में भी 2-2 पीड़ितों ने दम तोड़ दिया. जबकि संक्रमित 1 पीड़ित की मौत सवाई माधोपुर में हुई है.Rajasthan: BJP की बागी नेता पूर्व मंत्री ऊषा पूनिया और सुरेंद्र गोयल की घर वापसी की सुगबुगाहट तेज

प्रदेश में 15,807 एक्टिव केस
मेडिकल विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल पाये गये केसेज में से 79,460 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं. इनमें से 78,203 को पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. राज्य में अब प्रदेश में 15,807 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक 9,578 प्रवासी लोग भी पॉजिटिव पाये जा चुके हैं. प्रदेश में वर्तमान में प्रतिदिन औसतन डेढ़ हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. कोरोना से मुकाबला करने के लिये गहलोत सरकार ने कुछ दूसरे कदम भी उठाये हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इन कदमों से बेकाबू हो रहे कोरोना पर अंकुश लगाने में कुछ मदद मिलेगी.





Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *