Coronavirus Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में अमेरिकी कंपनी, ट्रंप का दावा


वाशिंगटन। दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल मामलों का आंकड़ा (Corona Instances) बढ़कर 3.20 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 9.81 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में अमेरिका (America) से राहत की खबर सामने आई है। अमेरिकी कंपनी (American Firm) जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson and Johnson) ने कोविड-19 की वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाने की दिशा में एक और सफलता हासिल कर ली है।

corona vaccine

क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में अमेरिकी कंपनी

कंपनी का दावा है कि वह क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है। दरअसल, बुधवार को व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उसके टीके का क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है। ट्रंप ने अमेरिका के अन्य नागरिकों से गुहार लगाई है कि वे वैक्सीन ट्रायल के रजिस्ट्रेशन के लिए आगे आएं।

corona vaccine in russia

इसके अलावा आगे उन्होंने कहा कि हमने अमेरिका के इतिहास में सबसे तेज आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया है। हमारा दृष्टिकोण विज्ञान का समर्थक है, बिडेन का दृष्टिकोण विज्ञान विरोधी है। ट्रंप ने कहा कि बिडेन ने चीन और यूरोप की यात्रा पर प्रतिबंध और रणनीतियों का विरोध किया है। उनके पास बस कभी ना खत्म नहीं होने वाला लॉकडाउन है। जबकि हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम वास्तव में उस दर से बढ़ रहे हैं जिसे हमने पहले कभी अनुभव नहीं किया है। हमारी योजना वायरस को कुचल देगी, बिडेन की योजना अमेरिका को कुचल देगी।

The publish Coronavirus Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में अमेरिकी कंपनी, ट्रंप का दावा appeared first on Information Room Put up.





Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *