Corona Vaccine: WHO ने डराया, कहा वैक्सीन आने तक दुनिया में मौत का आंकड़ा 20 लाख के होगा पार…


नई दिल्ली। विश्वभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अलग-अलग देश इस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन की तलाश में जुटे हुए हैं लेकिन इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बड़ा बयान दिया है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक दुनियाभर में कोरोनावायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच सकता है। डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि कोरोना का प्रभावी वैक्सीन व्यापक रूप से इस्तेमाल में लाए जाने से पहले दुनियाभर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 20 लाख तक पहुंच सकती है। बता दें कि अब तक दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले three करोड़ 27 लाख से अधिक हो चुके हैं।

Mike Ryan

डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन प्रमुख माइक रायन (Mike Ryan) ने शुक्रवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ठोस कदम नहीं उठाने की स्थिति में यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है। रायन ने यूरोपीय लोगों से खुद से यह पूछने का आग्रह किया कि क्या उन्होंने लॉकडाउन की आवश्यकता से बचने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या सभी विकल्प लागू किए गए थे, जैसे परीक्षण और ट्रेसिंग, क्वारंटीन, आइसोलेशन, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और हाथ धोना।

Corona Virus

माइक रयान ने कहा कि हम अभी त्रासदी से किसी भी तरह बाहर नहीं निकल पाए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नए मामलों को लेकर युवाओं को दोष नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हम एक दूसरे पर उंगली नहीं उठाएंगे। माइक रयान ने कहा कि घरों में होने वाली पार्टियों से भी महामारी बढ़ रही है जिनमें हर उम्र के लोग शामिल हो रहे हैं।

The put up Corona Vaccine: WHO ने डराया, कहा वैक्सीन आने तक दुनिया में मौत का आंकड़ा 20 लाख के होगा पार… appeared first on Information Room Put up.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *