Bihar Election: बुधवार से राजनाथ सिंह करेंगे बिहार में चुनावी रैलियों का आगाज


नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में जहां 20 अक्टूबर को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार में चुनावी रैलियां की, वहीं मंगलवार से ही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बक्सर और आरा में एनडीए के समर्थन में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि जेपी नड्डा की रैलियों का दौर बुधवार को भी जारी रहेगा। बुधवार को जेपी नड्डा दोपहर करीब 1 बजे बेतिया के बड़ा रमना मैदान में चुनावी रैली करेंगे तो वहीं सवा तीन बजे से मोतिहारी जिले के चकिया, पिपरा के गांधी मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) बिहार में 21 अक्टूबर से आगामी छह दिन में 18 से अधिक रैलियों को संबोधित करें। बता दें कि राजनाथ सिंह 21 अक्टूबर को बाढ़, नोखा और औरंगाबाद और 22 अक्टूबर को बांका, बड़हरा एवं रामगढ़ में एक-एक रैली को संबोधित करेंगे।

JP Nadda BJP Bihar

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार के तहत छह दिन में 18 से 20 रैलियों को संबोधित करेंगे। बिहार में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को तीन चरणों में चुनाव होंगे। इस चुनाव में बीजेपी-जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में बीजेपी को 121 सीटें मिली थी।

Rajnath Singh BRO

इसमें से वह 110 सीटों पर स्वयं चुनाव लड़ रही है और अपने कोटे की 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को दी हैं। इसी प्रकार से जेडीयू को 122 सीटें मिली थी, जिसमें से वह 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसने अपने कोटे की सात सीटें ‘हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा’ (HAM) के लिए छोड़ी हैं। बिहार में तीन चरणों में मतदान के बाद मतगणना 10 नवंबर को होगी।



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *