विकास दुबे नहीं इस शख्स की वजह से हुई थी कानपुर में eight पुलिसकर्मियों की हत्या!


नई दिल्ली। यूपी में कानपुर के बिकरू गांव कांड की वजह से चर्चा में आए विकास दुबे में आजतक लोगों की दिलचस्पी बनी हुई है। इस मामले में आए दिन लोगों की गिरफ्तारियां हो रही हैं और नए खुलासे भी हो रहे हैं। इस घटना को लेकर अब जो जानकारी सामने आ रही है वो बेहद चौंकाने वाली है। बता दें कि कानपुर में पिछले महीने हुई आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या का असली कारण विकास दुबे नहीं बल्कि बाल गोविंद है।

Vikas Dubey

बाल गोविंद विकास दुबे का करीबी था और उसने अपने दामाद से संबंधित एक विवाद में विकास दुबे से मदद मांगी थी। बता दें कि बाल गोविंद के दामाद और राहुल तिवारी के बीच जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। जिसमें बाल गोविंद ने विकास से मदद मांगी थी। इसी के चलते विकास इस मामले में शामिल हो गया। उसने राहुल तिवारी का अपहरण कराने के साथ मारपीट की। इसके बाद ही राहुल ने विकास दुबे समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर लिखवाई। इसी मामले में पुलिस विकास दुबे के यहां छापेमारी करने गई थी, जब आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या कर दी गई।

Bal govind Vikas Dube

दरअसल पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पता बाल गोविंद ने बताया कि उसकी बेटी समीक्षा उर्फ तनु की शादी मोहिनी निवादा निवासी विनीत से हुई है। राहुल तिवारी विनीत का सगा बहनोई है। दोनों के बीच जमीन पर कब्जे को लेकर झगड़ा चल रहा था। दरअसल जमीन विनीत के पिता यानी राहुल के ससुर की है। बाल गोविंद का पक्ष जमीन को विनीत के नाम कराना चाह रहा था। इस पर कब्जा कायम रखने के लिए बाल गोविंद के बेटे शिवम ने जोत भी दिया था, जबकि राहुल जमीन पर अपना हक जता रहा था।

Bal govind

जमीन को लेकर मामला सुलझता नहीं देख बाल गोविंद ने विकास दुबे से मदद मांगी। उसने पूर्व एसओ चौबेपुर विनय तिवारी से बात की तो एसओ ने समझौता कराने की जिम्मेदारी उठाई थी। 2 जुलाई की सुबह ही पूर्व एसओ राहुल तिवारी को बिकरू में बाल गोविंद के घर ले गया था। वहां पर विकास दुबे, हीरू दुबे, शिवम दुबे, अमर, प्रभात आदि मौजूद थे। समझौते पर बात होनी थी मगर इन लोगों ने मिलकर राहुल को पीट दिया। इसके बाद उसने चौबेपुर थाने में बंधक बनाने और जान से मारने के प्रयास की धाराओं में तहरीर दी। इस पर रात में मुकदमा कायम हुआ और देर रात पुलिस बिकरू में दबिश देने पहुंच गई।

Vinay Tiwari KK Sharma arrested

एफआईआर लिखाने वाले राहुल तिवारी ने विनीत की बहन से 26 अप्रैल 2020 को भगाकर शादी की थी। जमीन के अलावा अपने साथ हुई इस घटना को लेकर भी विनीत राहुल से नफरत करता था। बाल गोविंद ने पुलिस को जानकारी दी कि वह बिकरू गांव की खबर अपनी छोटी बेटी स्वाति से लेता था। पुलिस के मुताबिक चार दिन से स्वाति लापता है। उसकी तलाश की जा रही है। सूचना मिली है कि वह अपने किसी रिश्तेदार के यहां गई है। वहीं इस मामले में बाल गोविंद का बेटा शिवम भी नामजद है और उसकी भी तलाश की जा रही है।



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *