लॉकडाउन में अपनों की अस्थियां विसर्जन नहीं कर पा रहे थे लोग, जयपुर में BJP विधायक ने चलवाई बस


रविवार को बस सेवा शुरू की गई है. लॉकडाउन के दौरान लोगों को अस्थियां विसर्जन करने में परेशानी हो रही थी. पहले चरण में 27 परिवारों के 35 परिवारजनों को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया.

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अपनों की अस्थिविसर्जन नहीं कर पा रहे आम लोगों के लिए जयपुर में भाजपा विधायक अशोक लाहोटी (BJP MLA Ashok Lahoti) ने नि:शुल्क बस व्यवस्था की रविवार से शुरुआत की है. इस विशेष बस के लिए राज्य सरकार से विशेष अनुमति ली गई. पहले ही दिन 27 परिवारों के 35 परिवारजनों को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया.

बस में भेजे गए वे परिवार थे जो लॉकडाउन के चलते बंद हुई पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था के कारण अस्थियां विसर्जन करने नहीं जा सके थे. इस दौरान सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी मौजूद रहे.

भाजपा विधायक लाहोटी ने बताया कि हिन्दू मान्यताओं में ऐसी दिवंगत आत्माओं का अस्थि विसर्जन किया जाना शास्त्र सम्मत एक आवश्यक कर्म बताया गया है और साथ ही मोक्ष के लिए आवश्यक भी माना गया है. मेरी विधानसभा और जयपुर शहर में बहुत से ऐसे परिवार जो कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन में अपने दिवंगत आत्मजनो का अस्थि विसर्जन नहीं कर पाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

विधायक लाहोटी ने बताया कि आगामी दिनों में कुछ और परिवारों को इसी भांति हरिद्वार, सोरोंजी व पुष्कर के लिए अपने दिवंगत परिजनों के अस्थि विसर्जन के लिए बसों द्वारा भेजे जाएंगे. इसके लिए भाजपा के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने वार्डो, कॉलोनियों, मोक्षधाम और जानकारों से संपर्क कर ऐसे शोक संतप्त इच्छुक परिवारों की सूची तैयार कर रहे हैं.

बस में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए 54 सीटों की क्षमता वाली बस में पहले चरण में 35 सवारियों को बैठाया गया. कोरोनावायरस से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाइजर, साबुन अन्य आवश्यक सामग्री भी दी गई.

लाहोटी ने बताया कि इस दौरान यात्रियों को यात्रा में किसी प्रकार की परेशानी न हो उसके लिए आज रात्रि का भोजन, फल, फ्रूटी, बिस्कुट व अन्य नाश्ते की सामग्री और रास्ते के लिए पीने के पानी की पर्याप्त मात्रा में बोतलें भी बस में साथ में रखी गई हैं.

लाहोटी ने यह भी जानकारी दी कि लॉकडाउन के चलते यात्रियों को हरिद्वार में भोजन की कठिनाई का सामना न करना पड़े इसलिए उत्तराखंड सरकार के नगरीय विकास मंत्री मदन कौशिक से बातचीत करते हुए यात्रियों के लिए निशुल्क भोजन की व्यवस्था हरिद्वार में की गई है.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *