रेलवे की रफ्तार पर ‘कोरोना’ ब्रेक, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें की गई बंद


नई दिल्ली। कोरोनावायरस की वजह से भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक के सभी पैसेंजर गाड़ियों के परिचालन को रद्द कर दिया है। हालांकि इस बीच मालगाड़ियों चलती रहेंगी। आपको बता दें कि यह फैसला कोरोनावायरस के चलते एहतियात के तौर पर लिया गया है।

ani train tweet

रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा। रेलवे ने कहा है कि देश भर में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रखने के लिए मालगाड़ियां चलती रहेंगी।

 

indian railway

रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि रद्द ट्रेनों की सूची में कोलकाता मेट्रो, कोंकण रेलवे, उपनगरीय ट्रेनें नहीं चलेंगी। हालांकि आज रात 12 बजे तक उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो की सेवाएं जारी रहेगीं। वैसी ट्रेनें जो 22 तारीख से 4 घंटे पहले चलनी शुरू हुई थीं, वो अपने गंतव्य स्थान तक जाएंगी। रेलवे बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया।

railway

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने बेहद अहम सलाह देते हुए कहा था कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए आम जनता यात्राएं न करे। पीएम मोदी ने देश की जनता को सलाह देते हुए कहा है, ‘कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।’



Source link

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *