राजस्‍थान कांग्रेस का आरोप- कोटा भेजी गईं यूपी की बसें टू व्‍हीलर के नाम पर रजिस्‍टर्ड


राजस्थान (Rajasthan) की कांग्रेस पार्टी यह दावा कर रही है कि उत्तर प्रदेश (UP) सरकार कांग्रेस (Congress) की बसों को लेकर झूठे आरोप लगा रही है, जबकि उत्तर प्रदेश की लिस्ट में बसें टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के नाम पर रजिस्टर्ड हैं.

राजस्थान सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच बस को लेकर चल रही सियासत में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी अब भी जारी है. राजस्थान कांग्रेस अब यह दावा कर रही है कि उत्तर प्रदेश सरकार कांग्रेस की बसों को लेकर झूठे आरोप लगा रही है, जबकि उत्तर प्रदेश की लिस्ट में बसें टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के नाम पर रजिस्टर्ड हैं. राजस्थान सरकार ने छात्रों को कोटा लेने आईं बसों का नंबर निकाल कर दिखाया और कहा कि ये सारी बसें टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के नाम पर रजिस्टर्ड हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जहां पर डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, यूपी कांग्रेस के सह प्रभारी सचिव जुबेर खान, धीरज गुर्जर मौजूद रहे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में UP सरकार पर साधा गया निशाना

प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जब ट्वीट करके कहा था कि यदि प्रियंका गांधी बसें भेजेंगी तो वह अनुमति दे देंगे. लेकिन बसें भेजने के बाद 1,032 बसों को बॉर्डर पर ही रोक लिया गया. इस तरह UP सरकार ने केंद्र के आदेश का उल्लंघन किया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बसों से फिटनेस सर्टिफिकेट मांगा गया, जबकि केंद्र ने अप्रैल में ही सभी राज्यों को निर्देश दे दिए थे कि 30 जून तक बसों के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी.

36 लाख किराया वसूलने के मामले पर क्या कहा परिवहन मंत्री ने

उत्तर प्रदेश से 36 लाख किराया वसूलने के मामले पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि 36 लाख रुपये का भुगतान हमने किया. दोनों रोडवेज एक दूसरे को डीजल भरवाते रहते हैं. डीजल का पेमेंट 19 लाख रुपये हमने दिया. UP रोडवेज के एमडी ने हमें चिट्ठी लिखकर भुगतान करने के बारे में लिखा. डीजल का भुगतान UP रोडवेज करना चाह रही थी. उसमें BJP राजनीति कर रही है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने 2 करोड़ 6 लाख रुपये खर्च करके यूपी के मजदूरों को उनके घर भेजा है. पैसों की कोई बात ही नहीं है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *