भारत ने पेनल्टी शूट आउट में आस्ट्रेलिया को हराया


नई दिल्ली। मेजबान भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एफआईएच प्रो हॉकी लीग के मैच में आस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से हरा दिया। भारत को वर्ल्ड नंबर-2 आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में करीबी मुकाबले में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम निर्धारित समय तक 2-2 से बबरारी पर थी। इसके बाद मुकाबला शूटआउट में चला गया, जहां मेजबान टीम ने रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

Indian Hockey Team
इस जीत से भारत को बोनस अंक हासिल हुआ। प्रो लीग के नियमों के अनुसार, निर्धारित समय तक स्कोर बराबर रहने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलता है और शूट आउट में जीतने वाली टीम को बोनस अंक मिलता है।

Australia Hockey Team
भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो हाकी लीग में अब तक छह मुकाबले खेले हैं और अब वह दो जीत, दो ड्रॉ और दो हार के साथ 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर है। भारतीय टीम अब एफआईएच प्रो हॉकी लीग में अपना अगला मैच 25 और 26 अप्रैल को जर्मनी के खिलाफ खेलेगी।

Indian Hockey Team Shot
भारतीय टीम को इसके बाद ब्रिटेन से दो और तीन मई को अपने अगले मैच खेलने हैं। इसके बाद वह 23 और 24 मई को यहां न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी और फिर अर्जेटीना का दौरा करेगी, जहां उसे पांच और छह जून को मेजबान टीम के खिलाफ मुकाबले में उतरना है।



Source link

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *