भारतीय क्रिकेट सिस्टम की शोएब अख्तर ने की तारीफ, विराट को बताया बिगड़ैल बच्चा


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट सिस्टम की तारीफ करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि इससे विराट कोहली (Virat Kohli) को काफी फायदा पहुंचा है। अख्तर ने कहा कि कोहली को भारतीय क्रिकेट ने काफी मदद की और इसी कारण वह इस समय विश्व के शीर्ष बल्लेबाज हैं। अख्तर ने साथ ही कहा कि कोहली 10 साल पहले एक बिगड़ैल बच्चे की तरह थे, लेकिन भारतीय सिस्टम ने उन्हें बदला।

Shoaib Akhtar

अख्तर ने यूट्यूब शो क्रिकेट बाज पर कहा, कोहली एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं। लेकिन कोहली ब्रांड के पीछे कौन है? 2010-2011 में कोहली कहीं नहीं थे। वह ग्रुप का हिस्सा थे और मेरी तरह एक बिगड़ैल बच्चा थे। अचानक से वहां के सिस्टम ने उनका साथ दिया। मैंनेजमेंट उनके साथ रहा। उन्हें भी यह एहसास हुआ कि काफी कुछ दाव पर है।

Shoaib Akhtar

अख्तर ने कहा, यह उनकी गलती नहीं कि वह क्रिकेट के आसान युग में खेल रहे हैं या सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौर में क्रिकेट खेली। या वसीम अकरम, वकार यूनिस, इंजमाम उल हक ने ज्यादा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली। वो रन कर रहे हैं तो हम उसमें क्या कह सकते हैं।

अख्तर ने कहा कि रन कोहली के बारे में काफी कुछ बयान करते हैं। कोहली ने 86 टेस्ट मैचों में 7,240 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 11, 867 रन बना लिए हैं। टी-20 में उन्होंने 82 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 2,794 रन बनाए हैं। अख्तर ने कहा, मैं भारत की भी आलोचना करता हूं, लेकिन कोहली अगर 12,000 रन बना ले तो आप क्या कहोगे? रोहित शर्मा की वनडे में दो (तीन) दोहरे शतक हैं, आप क्या कहोगे? क्या आपको यह कहना चाहिए कि वह बुरे इंसान हैं और वह अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं।



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *