पेट्रोल-डीजल प्रोटेस्ट में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ीं धज्जियां, Sachin Pilot ने मांगी माफी


देशभर में लगातार कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं वही दूसरी ओर ऐसा लग रहा है राजनैतिक दलों को कोरोना की वैक्सीन मिल गयी है. पहले राजस्थान राज्यसभा चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ी थी और अब कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर जयपुर में धरना प्रदर्शन किया. इस धरना प्रदर्शन में बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई.

एक तरफ जहां सरकार पूरे प्रदेश, शहर, गांवो में कोरोना से बचाव के लिये जागरूकता अभियान चला रही है कोरोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं, जो नियमों का पालन नहीं कर रहा है उनको दण्ड दिया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के प्रदर्शन में इन तस्वीरों को देखकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या नियम सिर्फ जनता के लिए है?

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

 पायलट ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर जताई नाराजगी

इस प्रदर्शन के दौरान विधायक रफीक खान कार्यकर्ताओं के साथ सेल्फी लेते नजर आए तो कई कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग को भूल कर फोटो खिचाते नजर आए. इतना ही नहीं जब उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और राजस्थान सरकार के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी वहां पहुंचे तो कार्यकर्ताओं  के बीच धक्का- मुक्की होने लगी. इस दौरान कई विधायक और कार्यकर्ता एक -दूसरे पर गिर पड़े थे.

हालांकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) इन तस्वीरों को देखकर खास नाराज दिखाई दिये. उन्होनें मंच से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं करने का अफसोस जाताया. पायलट ने कहा कि आज जो कुछ हुआ उसके लिए मैं खेद प्रकट करता हूं,आगे से हम कोशिश करेंगे कि वर्चुअल रैली करेंगे.

गृह प्रवेश में 100 ज्यादा लोग एकत्रित करने पर मुकदमा दर्ज

वहीं राजस्थान के बीकोनर निवासी जुगल राठी के खिलाफ गृह प्रेवश में 100 से ज्यादा लोग एकत्रित करने के आरोप में धारा 188,269,270 271 के तहत मामला दर्ज किया गया है. दरअसल जुगत राठी ने जिला प्रशासन से परमिशन नहीं ली थी, और 100 से ज्यादा लोग एकत्रित हो गये थे. प्रशासन ने मामला दर्ज कर लिया है.

भीलवाड़ा की शादी में 15 लोग कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के भीलवाड़ा के अंदर शादी में 250 लोग एकत्रित हुए. दुल्हे के पिता सहित 127 बा​रातियों को क्वारंटीन कराया गया है. बा​रातियों के क्वारंटीन का खर्चा 6 लाख 26 हजार 600 रुपये हैं, जो दूल्हे के पिता से वसूल किया जाएगा. दरअसल बारात में 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

नीरज जैन बोले कौन करेगा कार्रवाई

भाजपा के मीडिया पैनलिस्ट नीरज जैन ने कहा बीजेपी वर्चुअल माध्यम से रैली में लाखों कार्यकर्ताओं को जोड़कर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक नहीं उड़ा है. कांग्रेस पार्टी सिर्फ अपने नेताओं के सामने नंबर बढ़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल के दामों का विरोध कर रही है.

नीरज जैन ने कहा राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने कोरोनाकाल में दो बार पेट्रोल-डीजल पर तेज टैक्स बढ़ा दिया है, पहले वो तो कम करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदर्शन में जमकर नियमों की जमकर धज्जियां उडाई है. आम जनता सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखती तो चालाना होता है, लेकिन इनकी सरकार इन पर कार्रवाई कौन करेगा, नीरज जैन ने कहा कांग्रेस के प्रदर्शन में करीब 1 हजार लोग इकट्ठे हुए जो नियमों के खिलाफ है, हम इसके खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *