पूर्वांचल के बाद अब वेस्ट यूपी पर योगी सरकार की नजर, कुख्यात सुनील राठी के तीन मकान हुए कुर्क


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार भू-माफिया, अपराधियों और बाहुबलियों पर कहर बनकर टूट रही है। सूबे में अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार लगातार टॉप-10 अपराधियों पर शिकंजा कसती चली जा रही है। इसके तहत उनके द्वारा किए गए अवैध कब्जे पर सरकारी बुल्डोजर चलाया जा रहा है। बता दें कि पूर्वांचल में अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई करने के बाद अब याेगी सरकार की नजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर है। अब यूपी पुलिस ने वेस्ट यूपी में बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कुख्यात और मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के आरोपी सुनील राठी पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट के तहत सुनील राठी के टीकरी कस्बे में स्थित तीन मकान कुर्क कर दिया और एक गाड़ी को सीज किया है। रविवार को सीओ बड़ौत आलोक सिंह व सीओ बागपत ओमपाल सिंह के नेतृत्व में 6 थानों की पुलिस टीकरी पहुची, जहां पर सुनील राठी के मकान की कुर्की की। टीकरी कस्बे की पूर्व चेयरमैन राजबाला के बेटे कुख्यात सुनील राठी पर गैंगस्टर की कार्रवाई को लेकर परिवार के लोगो ने विरोध किया, लेकिन पुलिस बल के सामने उनकी एक नही चली।

Sunil Rathi

दरअसल, जिलाधिकारी बागपत के निर्देश पर टीकरी कस्बे में कुख्यात सुनील राठी के आवास (अवैध सम्पत्ति) को कुर्क करने की रविवार को कार्यवाही की गई। इस कार्रवाई के दौरान जनपद के 6 थानों के बड़ी संख्या में पुलिसबल व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। सुनील राठी की माँ राजबाला चौधरी पत्नी स्व. नरेश राठी (पूर्व नगर पंचायत अध्यक्षा), वीरेंद्र व विक्रम पुत्रगण पुत्रगण पलेट सिंह (सुनील राठी के चाचा) पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाही की गयी है। इन लोगों पर हरिद्वार, दिल्ली, मेरठ व बागपत के दोघट थानों में हत्या, लूट, अपहरण, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी समेत अन्य मामले दर्ज है।

 

up police

न्यायालय के आदेश पर इन तीनों पर प्रशासन ने अवैध सम्पत्ति रखने की कार्यवाही की है। इन अवैध सम्पत्ति की कुल कीमत 1.25 करोड़ के लगभग आंकी गयी है इनमे three मकान व एक फॉर्च्यूनर कार शामिल है। कार सुनील राठी की पत्नी दीपाली के नाम है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजदूगी में इस अवैध सम्पत्ति को सील करने की कार्यवाही की जा रही है।



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *