न्यूजीलैंड में दो दिनों बाद शुरू होगा लॉकडाउन : प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न


वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अगले दो दिनों में लॉकडाउन किया जाएगा और इस संदर्भ में कड़े निर्णय लिए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अर्डर्न के हवाले से कहा कि न्यूजीलैंड में अगले 48 घंटों में कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के जवाब में सबसे गंभीर स्थित में प्रयोग में लाए जाने वाले रिस्पॉन्स लेवल फोर को लागू किया जाएगा।

new zealand corona virus

अर्डर्न ने घोषणा करते हुए कहा, “ये फैसले आधुनिक इतिहास में न्यूजीलैंड के (लोगों के) मूवमेंट्स (आने-जाने) पर सबसे महत्वपूर्ण प्रतिबंध लगा देंगे। यह हल्के में लिया गए निर्णय नहीं है, लेकिन वायरस को फैलने से रोकने और लोगों की जान बचाने का यह हमारे पास सबसे अच्छा मौका है।”

new zealand corona virusk

लेवल फोर में स्कूलों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, सुपरमार्केट, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, सर्विस स्टेशन जैसी जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी।

coronavirus

न्यूजीलैंड की हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार, देश में सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के 36 मामले सामने आए, जिसके बाद से यहां अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित कुल आंकड़ा 102 हो गया है।

The post न्यूजीलैंड में दो दिनों बाद शुरू होगा लॉकडाउन : प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न appeared first on News Room Post.



Source link

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *