डीन जोंस के निधन पर ICC ने उन्हें कुछ इस तरह से किया याद,ICC on Dean Jones


नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर शोक जताया है। जोंस का गुरुवार दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह आईपीएल कॉमेंट्री टीम का हिस्सा थे। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु स्वाहने ने एक बयान में कहा, डीन जोंस के अचानक निधन की खबर सुनकर हम काफी दुखी हैं। मैं उनके परिवार और दोस्तों को आईसीसी की तरफ से सांत्वना देना चाहता हूं। स्वाहने ने कहा, जोंस शानदार बल्लेबाज थे। वह आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले और 1987 में विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। एक खिलाड़ी के तौर पर, कोच के तौर पर और बाद में एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर उनका खेल पर काफी बड़ा प्रभाव रहा है। वह क्रिकेट परिवार में सभी को याद आएंगे।

Dean Jones

आपको बता दें कि जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3631 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 164 वनडे मैच खेले और 6,068 रन बनाए। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर टीवी कमेंटेटर डीन जोंस (Former Australian cricketer Dean Jones) का निधन 59 साल की उम्र में हो गया। आईपीएल के लिए स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा रहे जोंस को गुरुवार को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें नहीं बचाया जा सका। डीन जोंस की गिनती ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ फील्डर्स में होती थी, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक बनाए, जिसमें भारत के खिलाफ चेन्नई (तत्कालीन मद्रास) में वर्ष 1986 में खेली गई 210 रन की पारी भी शामिल है।

Dean Jones

डीन जोंस के निधन से पूरा क्रिकेट वर्ल्ड में शौक की लहर दौड़ पड़ी है। आज के युवाओं के लिए डीन जोन्स भले ही आईपीएल प्रेज़ेंटर या न्यूज़ चैनलों पर एक्सपर्ट रहे हों लेकिन क्रिकेट के दीवानों को मालूम है कि डीन जोन्स अपने दौर के बेहद स्टाइलिश बल्लेबाज़ रहे, इतना ही नहीं उन्हें उस दौर में वनडे क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ आंका जाता रहा



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *