क्लासेन के शतक से द. अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया


पार्ल (दक्षिण अफ्रीका)। मैन ऑफ द मैच हेनरिक क्लासेन (नाबाद 123) के करियर के पहले शतक की मदद से मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां खेले गए पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 74 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया और फिर आस्ट्रेलिया को 45.1 ओवर में 217 रन पर आल आउट कर दिया।

SAvAUS

आस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 94 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लाबुशैन ने 41, डेविड वार्नर ने 25, डी आर्की शॉर्ट ने 18, मिशेल मार्श ने 16 और कप्तान एरॉन फिंच ने 10 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम सात विकेट केवल 43 रन के अंदर ही खो दिए, जिससे वह इस लक्ष्य से दूर रह गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिदी ने तीन, एनरिक नॉर्जे और तबरेज शम्सी ने दो-दो जबकि एंडिले फेहलुकवायो तथा केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिए।

SAvAUS

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने क्लासेन के पहले नाबाद शतक के सहारे सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया। क्लासेन ने 114 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी इस शतकीय पारी के लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Heinrich Klaasen

क्लासेन के अलावा डेविड मिलर ने 74 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे काइल वैरेनी ने 48 रनों का योगदान दिया। टेम्बा बवुमा ने 26 और कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 15 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन, मिशेल मार्श ने दो और जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया।



Source link

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *