कंगारू गेंदबाज हुए जसप्रीत बुमराह के कायल, कही ये बड़ी बात


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां संस्करण जल्द ही शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Tremendous Kings) के बीच 19 सितंबर को होगा। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) ने भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टी-20 में वर्ल्ड का बेस्ट गेंदबाज बताया है और कहा है कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस में बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस बार आईपीएल कोविड-19 के कारण यूएई में बायो सिक्योर बबल में होने जा रहा है। आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है जबकि फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है।

James pattinson

पैटिनसन ने कहा कि निजी तौर पर कहूं तो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ काम करना शानदार रहेगा। जाहिर सी बात है कि बुमराह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और बोल्ट भी वहां हैं। इसलिए उनके लिए यह शानदार अनुभव होगा। उन्होंने कहा कि यूएई में कुछ अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं इसलिए उन्हें यहां खेलने का अनुभव है। मुंबई ने पैटिनसन को लसिथ मलिंगा के स्थान पर टीम में शामिल किया है।

Jasprit Bumrah

बता दें कि जसप्रीत बुमराह को क्रिकेट में यॉर्कर के लिए जाना जाता है। उन्होंने कई सालों से आईपीएल में शिकरत की है। 2016 और 2017 के आईपीएल सीजन में उनके प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ। आईपीएल में बुमराह ने कई यादगार गेंदबाजी की है लेकिन सबसे ज्यादा उनकी गेंदबाजी को साल 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ सुपरओवर में याद किया जाता है। आखिरी ओवर में 11 रनों का बचाव करते हुए बुमराह ने केवल 6 रन देकर मुंबई इंडियंस को पांच रनों से जीत दिलाई थी।



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *