ईरान में कोरोनावायरस का असर कम होने के संकेत, ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़ी


तेहरान। ईरान में कोरोनावायरस के मामलों में अब कुछ कमी आने के संकेत दिखने लगे हैं। ईरान मध्यपूर्व के उन देशों में शामिल है, जो इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। हालांकि वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या अब भी 20,610 है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि कोरोनवायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,556 हो गई, वहीं ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 7,635 हो गई है।

Coronavirus

 

 

यहां की राज्य टीवी ने स्वास्थ्य मंत्री अलिर्जा राईसी के हवाले से बताया है कि लगभग सभी प्रांतों में कोरोना प्रकोप में कमी आई है, जिसमें तेहरान और मजंदरन भी शामिल हैं। ईरान के इन दोनों शहरों में कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया था।

Coronavirus china
वहीं तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट कर कहा, “पिछले 24 घंटों में, 2,953 संदिग्ध मामलों के लिए परीक्षण किए गए और उनमें से 277 परीक्षण पॉजिटिव निकले। हमारे यहां रोगियों की संख्या 947 तक पहुंच गई है। आज हमने अपने 12 बुजुर्ग मरीजों को खो दिया। हमने अब तक कुल 21 जीवन खो दिया है।”

corona virus

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड-19 से पहले दो मौतों की घोषणा की, जिसमें एक यूरोप से 78 वर्षीय अरब नागरिक और दूसरा 58 वर्षीय एशियाई नागरिक था। यूएई ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए खाड़ी सहयोग परिषद के नागरिकों के प्रवेश को अस्थायी रूप से निलंबित करने का भी फैसला किया।

The post ईरान में कोरोनावायरस का असर कम होने के संकेत, ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़ी appeared first on News Room Post.



Source link

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *