अब चीन जाकर WHO की टीम लगाएगी पता कि ये कोरोनावायरस कहां से आया!


न्यूयॉर्क। इस समय पूरी दुनिया कोरोनावायरस जैसी घातक महामारी का प्रकोप झेल रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये वायरस चीन से फैला है। इसी का पता करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन जल्द ही अपनी एक टीम चीन भेजेगी जहां ये टीम पता करेगी कि कोरोनावायरस आखिर आया कहां से है।

corona logo

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक अब ये जानना बेहद जरूरी हो गया है कि कोरोनावायरस आया कहां से है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अभी भी दुनिया के बड़े देश संक्रमण पर राजनीति कर रहे हैं जिससे इसके परिणाम और बुरे होने वाले हैं। संगठन ने साथ ही चेतावनी जारी कर कहा है कि अभी संक्रमण का इससे भी बुरा दौर आना बाकी है।

who trados

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडहनॉम गिब्रयेसॉस ने कहा, ”जब हमें वायरस के बारे में सब कुछ पता होगा तो हम उससे बेहतर तरीके से लड़ सकेंगे। इसमें ये पता लगाना भी शामिल है कि वो आया कहां से। हम अगले हफ्ते एक टीम को इसके लिए चीन भेज रहे हैं और हमें उम्मीद है कि इससे वायरस की उत्पत्ति के बारे में समझने में मदद मिलेगी।”

Coronavirus china

हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं किया कि टीम में कौन-कौन होगा, ना ही उन्होंने ये बताया कि विशेष रूप से उनका मकसद क्या होगा। डब्ल्यूएचओ एक टीम को अगले हफ्ते चीन भेज रहा है, जो ये पता लगाएगी कि वैश्विक महामारी फैलाने वाला वायरस आखिर कहां से आया। उन्होंने मई की शुरुआत से ही चीन को बार-बार कह रहा है कि वो उसके विशेषज्ञों को बुलाए, जो कोरोना वायरस के एनिमल सोर्स का पता लगाने में मदद करेंगे। वैज्ञानिकों का मानना है कि वायरस जानवरों से इंसान में आया, संभवत: वुहान के एक बाजार से जहां असाधारण जानवरों के मांस की बिक्री होती है।

The put up अब चीन जाकर WHO की टीम लगाएगी पता कि ये कोरोनावायरस कहां से आया! appeared first on Information Room Submit.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *