अब अमेरिका ने ‘साउथ चाइना सी’ में की ड्रैगन की घेराबंदी, तैनात किए अपने युद्धतोप


वाशिंगटन। दक्षिणी चीन सागर में चीन और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर है।अब चीन की विस्तारवादी आक्रमक रवैये के खिलाफ दक्षिण चीन सागर में लगातार उकसावे का खेल खेल रहे चीन पर शिकंजा कसने के लिए अमेरिका ने दो विमानवाहक युद्धपोत तैनात कर दिए हैं। अमेरिका के भेजे गए ये दोनों ही पोत यहां सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे।

अमेरिकी नौसेना ने इसकी पुष्टि की है और कहा है कि हमने प्रशांत सागर क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए यूएसएस रीगन और यूएसएस निमित्ज हिंत दक्षिण चीन सागर में भेजे हैं। दोनों ही विमानवाहक युद्धपोत अभ्यास में जुट गए हैं।

अमेरिकी अधिकारी ने की पुष्टि

खबरों के मुताबिक रोनाल्ड रीगन कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर सीन ब्रोफी ने कहा कि मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि यूएसएस रोनाल्ड रीगन और यूएसएस निमित्ज हिंद प्रशांत क्षेत्र स्वतंत्र और खुला रखने के लिए कैरियर ऑपरेशन और एक्सरसाइज में जुटे हैं। पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के वर्तमान विस्तारवादी रवैये को लेकर चेतावनी देते हुए कहा था कि चीन की हरकतें गुस्सा दिलानेवाली है और अमेरिका उसे छोड़ेगा नहीं।

अमेरिका और चीन के सैन्य जहाज करेंगे युद्ध अभ्यास

बता दें कि दो विमान वाहक चार युद्धपोतों के साथ 24 घंटे फ्लाइट टेस्टिंग और हमला करने को लेकर इनकी क्षमता का परीक्षण करेंगे। पूरी दुनिया की नजर इसलिए भी टिकी हुई है क्योंकि चीन और अमेरिका के सैन्य जहाज एक ही क्षेत्र में एक समय पर अभ्यास करेंगे, यह बेहद ही दुर्लभ मौका है।

The put up अब अमेरिका ने ‘साउथ चाइना सी’ में की ड्रैगन की घेराबंदी, तैनात किए अपने युद्धतोप appeared first on Information Room Put up.



Supply hyperlink

Recommended For You

About the Author: newsindianow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *